The True Job Alerts And Educational News

Monday, February 22, 2021

REET 2021 के Form में Correction की प्रक्रिया शुरू|| देखे महत्वपूर्ण जानकारी


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही REET 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया पूर्ण हो चुकी  है जिसके बाद ऑनलाइन आवेदन के दौरान रही त्रुटियों को सही करने के एक मौका माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दिया गया है जिस हेतु प्रेस नोट जारी कर दिया गया है तथा 25 फरवरी तक ऑनलाइन करेक्शन किये जा सकते है।



REET 2021 के आवेदन में करेक्शन के लिए लिंक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ऑनलाइन लिंक जारी कर दिया है जिस पर जाकर आप अपने चालान नम्बर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम एवं जन्मतिथि से लॉगिन करने पे आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर एक OTP प्राप्त होंगे उसे डालने के बाद करेक्शन हेतु फॉर्म खुलेगा जहाँ से करेक्शन कर सकते है।


ऑनलाइन करेक्शन के लिए कुछ बाध्यता भी रखी गयी है जिसके तहत नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि , लेवल में बदलाव ऑनलाइन माध्यम से नही हो सकेंगे इसके अतिरिक्त सभी बदलाव ऑनलाइन किये जा सकते है।


Offline करेक्शन के लिए भी फॉर्म जारी:-


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सहुलियत के लिए जो की पॉइंट के करेक्शन ऑनलाइन सम्भव नही है उनके लिए ऑफलाइन फॉर्मेट जारी किया है जिसको भरकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को भेजना होंगा जिसमे अभ्यर्थी नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि में बदलाव कर सकते है।


REET 2021 के आवेदन में करेक्शन के लिए जारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।-clickhere


REET 2021 के फॉर्म में ऑनलाइन करेक्शन की लिंक पर जाने के लिए नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे।- clickhere


ऑनलाइन बदलाव कैसे करे एवं क्या क्या बदलाव होंगे देखने के लिए इस लिंक पर जाकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी वीडियो को देखे।-clickhere


Note:- यह वीडियो माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ही जारी किया है कृपया करेक्शन करने से पहले एक बार जरूर देख लेवे।


ऑफलाइन करेक्शन के फॉर्मेट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।-clickhere


ऑफलाइन करेक्शन के लिए अभ्यर्थियों को प्रूफ हेतु 10 वी, 12 वी , स्नातक, डीएलएड/बीएड , आईडी प्रूफ, फॉर्म, सहित अन्य जानकारी भी पूर्णत रूप में देनी होंगी।


करीब 17 लाख आवेदन हुए है प्राप्त:-


Reet 2021 के लिए इस बार रिकॉर्ड रुप में करीब 17 लाख आवेदन प्राप्त हुए है जो अभी तक के इतिहास में सर्वाधिक है जिसके लिए 25 अप्रेल को परीक्षा होंगी।