The True Job Alerts And Educational News

Friday, February 5, 2021

Rajasthan CSIR Bharti 2021 Notification, राजस्थान CSIR भर्ती का विज्ञापन जारी


CSIR Bharti 2021 Notification Application form : राजस्थान CSIR भर्ती का विज्ञापन जारी


CSIR CENTRAL ELECTRONICS ENGINEERING RESEARCH INSTITUTE , PILANI ( RAJ . ) ने प्रोजेक्ट असिस्टेंट सीनियर प्रोजेक्टर सीनियर रिसर्च फेलो जूनियर रिसर्च फेलो प्रोजेक्ट असिस्टेंट अन्य पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन पढ़ सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन 10 फरवरी 2021 तक किए जा सकते हैं पदों की संख्या योग्यता आयु सीमा व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देखें । 



CSIR Bharti 2021 Age Limit :
CSIR भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है प्रत्येक पद के लिए अधिकतम आयु सीमा अलग - अलग रखी गई है ।

CSIR Bharti 2021 Education Qualifications :
CSIR Bharti 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग - अलग पर अलग अलग रखी गई है  योग्यता के लिए अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देखें । 

CSIR Bharti 2021 Pay Scale :
( i ) 331,000 / - + HRA to Scholars who are selected through- 
( a ) National Eligibility Test- CSIR - UGC NET including lectureship ( Assistant Professorship ) or GATE or 
( b ) A selection process through National level examinations conducted by Central Government Departments and their Agencies and Institutions .

( ii ) 725,000 / - + HRA for others who do not fall under 
( i ) 535,000 / - + HRA to Scholars who are selected through- 
( a ) National Eligibility Test- CSIR - UGC NET including lectureship ( Assistant Professorship ) or GATE or

( b ) A selection process through National level examinations conducted by Central Government Departments and their Agencies and Institutions . 328,000 / - + HRA for others who do not fall under

 



How to Apply CSIR Bharti 2021:

उपरोक्त योग्यता पूरी करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को सीईईआरआई वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होगा।  फॉर्म को सफलतापूर्वक जमा करने के बाद उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लिया जाना चाहिए।  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए तारीख और समय के साथ ई-मेल / संस्थान की वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।  उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अक्सर संस्थान की वेबसाइट ब्राउज़ करें।  


योग्य उम्मीदवारों को "Microsoft टीम" (MS Teams) के माध्यम से साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना चाहिए।  उम्मीदवारों को एमएस टीम में अतिथि के रूप में अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए लिंक आपके पंजीकृत ईमेल पर भेजा जाएगा।  चयनित उम्मीदवारों को चयन में तुरंत शामिल होने और मार्कशीट और प्रमाण पत्र सहित सभी मूल परीक्षण के साथ लाने की उम्मीद है, साथ ही साथ में शामिल होने के समय एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर, जिसमें विफल रहे, जिससे उनकी सगाई वापस ले ली जा सके।

Notification - click here