The True Job Alerts And Educational News

Saturday, February 20, 2021

PNB Recruitment 2021: चपरासी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई


पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड /संस्थान से कम से कम 12वीं कक्षा या अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए.


नई दिल्ली. PNB Recruitment 2021: नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की तरफ से विभिन्न सर्किलों के अधीन स्थित शाखाओं में चपरासी के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. भर्ती के लिए पीएनबी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं. वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 



पंजाब नेशनल बैंक {PNB} ने अपने विभिन्न सर्किलों के अधीन  स्थित ब्रांचों में चपरासी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए PNB ने नोटिफिकेशन जारी कर पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं. ये नोटिफिकेशन अलग – अलग मंडलों द्वारा निकाले गए हैं. इच्छुक  कैंडिडेट्स को अलग –अलग मंडलों के लिए अपने फॉर्म भेजना होगा.

जिन मंडलों द्वारा पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी किये गए है. वे सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट सर्किल, बैंगलोर वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल हैं. विभिन्न मंडलों में एप्लीकेशन फॉर्म पहुंचने की आखिरी तारीख अलग-अलग तय की गई है.


पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए ये है आखिरी तारीखें  

पीएनबी भर्ती 2021 के तहत चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को संबंधित मंडलों द्वारा जारी नोटिफिकेशन के साथ दिए एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर संबंधित मंडल द्वारा तय आखिरी तारीख तक उसी मंडल ऑफिस में जमा करना होगा जहां से कैंडिडेट्स ने अप्लाई करने का फैसला किया है. विभिन्न सर्किलों के लिए तारीखें भिन्न –भिन्न हैं.


जहां चेन्नई मंडल के लिए आखिरी तारीख 22 फरवरी है वहीं बैंगलोर वेस्ट सर्किल के लिए आखिरी तारीख 27 फरवरी 2021 है. सूरत, बैंगलोर ईस्ट और बालासोर सर्किल के लिए अंतिम तिथि 1 मार्च और हरियाणा सर्किल के लिए 4 मार्च 2021 तय की गई है.


भर्ती डिटेल्स
चेन्नई साउथ सर्किल – 20 पद
बालासोर सर्किल – 19 पद
बैंगलोर ईस्ट सर्किल – 25 पद
बैंगलोर वेस्ट सर्किल – 18 पद
सूरत सर्किल – 10 पद
हरियाणा – 19 पद
कुल पदों की संख्या- 111

शैक्षिक योग्यता 
पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों  के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड /संस्थान से कम से कम 12वीं कक्षा या अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थियों को अंग्रेजी लिखने और पढ़ने का ज्ञान भी होना चाहिए.


आयु सीमा
पंजाब नेशनल बैंक की चपरासी भर्ती 2021 के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम आयु 24 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट देने का प्रावधान किया गया है.

चयन प्रक्रिया
पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर बनीं मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी

Notification- click
Application form- click