The True Job Alerts And Educational News

Sarkari Yojana

Thursday, December 10, 2020

RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 (राजस्थान स्कूल व्यख्याता के 5000 पदों पर भर्ती जल्द)


प्रदेश के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर , शिक्षा विभाग में 5 हजार पदों पर होगी व्याख्याता भर्ती , RPSC की ओर से 30 दिसम्बर तक भिजवाई जाएगी अभिस्तावना RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 को लेकर अभ्यर्थियों को काफी लंबे समय से इंतजार है इस भर्ती को लेकर अब बोर्ड हलचल में है RPSC  की ओर से 30 दिसंबर तक 5000 पदों के लिए होने वाली व्याख्याता भर्ती की अभी अभ्यर्थना भेजी जाएगी , स्वीकृति मिलते ही 5000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा



RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 का सिलेबस सिलेबस व परीक्षा पैटर्न के बारे में अभी कोई अपडेट नही है लेकिन अनुमान है कि 2018 का पैटर्न ही फॉलो किया जाएगा।  प्रदेश के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर , शिक्षा विभाग में 5 हजार पदों पर होगी व्याख्याता भर्ती , RPSC की ओर से 30 दिसम्बर तक भिजवाई जाएगी अभिस्तावना , अभिस्तावना को लेकर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश , उक्त अवधि तक ... स्कूल व्याख्याता भर्ती का नोटिफिकेशन अगले महीने जारी किया जाएगा ।



 


RPSC School Lecturer Recruitment 2020:

RPSC School Lecturer Recruitment 2020 में चयन प्रक्रिया के बारे में अभी स्पष्ट नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि लेक्चरर भर्ती 2018 की तरह ही रखा जा सकता है . RPSC जल्द ही स्कूल लेक्चरर भर्ती 2020 का 5000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा . संभावित है कि अगले माह तक यह विज्ञापन जारी किया जा सकता है .



RPSC 1st Grade Teacher Age Limit:

RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट भी दी जाएगी


RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 Educational Qualification:
RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ( B.Ed. ) और विषय में स्नातकोत्तर डिग्री या उसके समतुल्य कोई अन्य योग्यता उक्त पद के लिए शैक्षणिक योग्यता के अंतिम वर्ष में सम्मिलित हुआ या होने वाला व्यक्ति भी आवेदन के लिए पात्र होगा , विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन का अध्ययन करें .



RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 Application Form:

RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2020 इच्छुक उम्मीदवार जो आरपीएससी 1 ग्रेड भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। उनके लिए खुशखबरी है कि शिक्षा विभाग में 5 हजार पदों पर होगी व्याख्याता भर्ती , RPSC की ओर से 30 दिसम्बर तक भिजवाई जाएगी अभिस्तावना , अभिस्तावना को लेकर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश , उक्त अवधि तक ... स्कूल व्याख्याता भर्ती का नोटिफिकेशन अगले महीने जारी किया जाएगा ।  


1 ग्रेड शिक्षक भारती आधिकारिक अधिसूचना जल्द ही होम पेज पर जारी की जाएगी।  आरपीएससी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जल्द ही जारी।  RPSC 1st ग्रेड ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 2020 से शुरू किया जाएगा। आवेदक अब ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करते हैं।  समापन तिथि से पहले उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा।

Full Width(True/False)