The True Job Alerts And Educational News

Thursday, December 10, 2020

MPPEB डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी, दसवीं पास युवा करें अप्लाई

 

MPPEB MP Data Entry Operator Recruitment 2020: अगर आपने दसवीं पास (10th Pass) किया है और सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) ने डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया आज यानी 01 दिसंबर 2020 से शुरु हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2020 है.



संस्था का नाम- मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB)


पद नाम- डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator)


शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्याल से दसवीं की परीक्षा पास की हो.


आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी.


आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 560 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं ओबीसी/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 310 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.


पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 259 है.


महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 01 दिसंबर 2020

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 14 दिसंबर 2020


कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://peb.mponline.gov.in/Portal/Examinations पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.


परीक्षा की संभावित तिथि- इस भर्ती के लिए आयोग जनवरी 2021 में परीक्षा का आयोजन करा सकता है.