The True Job Alerts And Educational News

Friday, October 30, 2020

UGC NET Admit Card 2020 : NTA ने यूजीसी नेट के बाकी बचे पेपरों के एडमिट कार्ड जारी किए



UGC NET Admit Card 2020 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) बहुत जल्द यूजीसी नेट के 4,5, 11,12 और 13. पेपरों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।  जिन परीक्षार्थियों के एग्जाम इन तारीखों को हैं वो Official website पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका direct link नीचे दिया गया है



गौरतलब है कि यूजीसी नेट परीक्षा इस बार सात अलग-अलग चरणों में हो रही है। सितंबर में 24, 25, 29, 30 और अक्टूबर में 1, 9 और 17 तारीख को यूजीसी नेट के पेपर हो चुके हैं। अब नवंबर में 4, 5, 11, 12 और 13 तारीख को यूजीसी नेट के शेष पेपर होने हैं। 


नेट की परीक्षाएं 2 शिफ्टों में हो रही हैं। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 12 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शाम 6 बजे तक हो रही है।


यूजीसी-नेट जून सत्र की परीक्षाएं पहले 15 से 20 जून के बीच होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इन्हें सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।


यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में बैठने की कोई अधिकतम उम्र सीमा नहीं है, लेकिन जेआरफ के लिए 28 साल से कम उम्र के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं। 


यूजीस नेट का पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होगा जिसमें 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सब्जेक्ट आधारित होता हैा।


Download Admit card -Clickhere