The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Saturday, October 17, 2020

राजस्थान पीटीईटी (2 Year Bed Courses ) का रिजल्ट जारी यहाँ से देखें परिणाम



Rajasthan PTETराजस्थान डूंगर महाविधालय ने PTET 2020 की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने परिणाम जारी किया है। राजस्थान में बीकानेर के राजकीय डूंगर महाविद्यालय ने कहा है सभी बीए बीएड और बीएससी बीएड कॉलेज अपनी प्रोफाइल आवश्यक रूप से भर लें। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए अपने डाटा में करेक्शन करने की डेडलाइन 5 अक्टूबर तक बढ़ा दी थीं। इसके बाद डिटेल्स में किसी तरह की करेक्शन करने का कोई मौका नहीं दिया जायेगा। अगर किसी परीक्षार्थी को लगता है कि उसके एप्लीकेशन फॉर्म डाटा में सुधार करने की जरूरत है तो वह उसे ठीक कर सकता है। 





                                      





                                  


16 सितंबर को प्रदेश में पीटीईटी परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गई थी। समन्वयक डॉ जी.पी सिंह ने बताया था कि चार वर्षीय कोर्स के लिए हुई परीक्षा में पंजीकृत एक लाख 90 हजार अभ्यर्थियों में से लगभग एक लाख 57 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। यानी परीक्षा में कुल 82.86 प्रतिशत ने हिस्सा लिया। इसी प्रकार दो वर्षीय कोर्स के लिए दोपहर के सत्र में कुल पंजीकृत तीन लाख 67 हजार 662 अभ्यर्थियों में से तीन लाख 26 हजार 683 ने परीक्षा दी एवं कुल प्रतिशत 88.85 रहा। इसी प्रकार बीकानेर में पंजीकृत 17 हजार 250 अभ्यर्थियों में से 14 हजार 750 ने परीक्षा दी एवं परिणाम 85.50 रहा।

 


अगले 7 दिन में आ सकता है रिजल्ट

Rajasthan PTET Result- आगामी 7 दिनों के भीतर ही परीक्षा परिणाम घोषित करने के प्रयास किये जाएंगे, साथ ही कुल 1400 बीएड कॉलेजों में 1,42,000 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश का मापदण्ड पीटीईटी परीक्षा में प्राप्त कुल प्राप्तांक तथा छात्र के द्वारा चाही गयी कॉलेज की वरीयता एवं कैटेगरी के आधार पर विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जावेगा। साथ ही प्रवेश के लिये सरकार द्वारा तय मापदण्ड लागू होगें। परीक्षा के सफल संचालन में हर सम्भव सहयोग हेतु सम्भाग एवं जिला पर्यवेक्षकों, पुलिस एवं प्रशासन का आभार जताया। 

राजस्थान पीटीईटी (2 Year Bed Courses ) का रिजल्ट नाम से  देखने के लिए इस लिंक पर जाए।clickhere

राजस्थान पीटीईटी (2 Year Bed Courses ) का रिजल्ट रोल नम्बर से  देखने के लिए इस लिंक पर जाए।clickhere



उन्होनें उप समन्वयक डॉ रविन्द्र मंगल एवं सहायक निदेशक डॉ राकेश हर्ष तथा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ राजेन्द्र पुरोहित के सहयोग का विशेष उल्लेख किया।