The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Friday, October 2, 2020

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2020 PT, TGT व PRT के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, देखें डिटेल्स

 


Army Public School Recruitment 2020: आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) ने गुरुवार को पीटी, टीजीटी (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) और प्राइमरी शिक्षकों (PRT) की भर्ती के लिए के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। शिक्षक की नौकरी तलाश रहे उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आवेदन 20 अक्टूबर 2020 से पहले तक स्वीकार किए जाएंगे।



आधिकारिक नोटिफिकेशन अनुसार, संबंधित स्कूल में पदों की रिक्त संख्या में के बारे में स्कूल प्रबंधन की ओर से ऐलान किया जाएगा। स्कूल की ओर से दिए गए भर्ती विज्ञापन में भी पदों की सही संख्या, योग्यता और आवेदन प्रक्रिया देखी जा सकती है। पिछले दो सालों में जो भर्ती हुई थी उनमें क्रमश: 2315, 2169 पदों पर भर्ती की गई थी।


इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का ऑनलाइन टेस्ट (लिखित परीक्षा) 21 नवंबर और 22 नवंबर 2020 को होगी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार, कम्प्यूटर टेस्ट और स्किल टेस्ट से गुजरना होगा।


भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-clickhere








संभावित लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड 4 नवंबर 2020 को जारी किए जाएंगे। इस परीक्षा का रिजल्ट 2 दिसंबर 2020 को जारी किए जाने की संभावना है।


ओवदन शुल्क - 500 रुपए


पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता

1. पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT)- 50% अंकों के साथ बैचलर ऑफ एजुकेशन (B.Ed) की डिग्री होनी चाहिए.



2. ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT)- 50% अंकों के साथ बैचलर ऑफ एजुकेशन (B.Ed) की डिग्री होनी चाहिए.


3 प्राइमरी टीचर ( PRT)- बैचलर ऑफ एजुकेशन (B.Ed) की डिग्री के साथ दो साल का डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन.


उम्र सीमा
इन पदों  पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 40 साल से कम होनी चाहिए और अनुभवी उम्मीदवारों की आयु 57 साल से कम होनी चाहिए.


Online Apply करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें clickhere





फॉर्म भरते समय इन डॉक्यूमेंट्स को करना होगा अपलोड

जो उम्मीदवार फॉर्म भरेंगे उन्हें बता दें, फॉर्म में फोटोग्राफ्स और सिग्नेचर, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट और अकेडमिक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे. अन्य जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं.