The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Sunday, August 16, 2020

NFR RRC भर्ती 2020: रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन


NFR RRC Recruitment 2020: रेलवे में नौकरी का मौका देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एनएफआर (Northeast Frontier Railway) में अप्रेंटाइस के 4499 पदों पर बंपर भर्ती शुरू हुई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के सिर्फ 10वीं के मार्क्स के आधार पर होगा। एनएफआर के तहत रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने रिक्तियों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस संबंध में नॉर्थईस्ट फ्रंटीयर रेलवे ने भी अप्रेंटाइसेस एक्ट 1961 के तहत प्रशिक्षुओं की भर्ती का नोटिफकेशन जारी किया है। यह भर्ती रेलवे के विभिन्न ट्रेड्स के तहत एनएफआर की विभिन्न ईकाइयों या वर्कशॉप में 4499 अभ्यर्थियों के चयन के लिए शुरू की गई है। 


योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। एनएफआर की इस भर्ती के लिए 16 अगस्त 2020 को सुबह 10 बजे से 15 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। उम्मीदवार आरआरसी/एनएफआर की वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


शैक्षिक योग्यता : रेलवे अप्रेंटाइस की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती शर्तों की अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।


महत्वपूर्ण तिथियां -
ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ - 16 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 15 सितंबर 2020


कुल पदों की संख्या - अप्रेंटाइस, 4499


आयुसीमा - 15 से 24 वर्ष

भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-


कैसे करें आवेदन ?
उम्मीदवार को www.nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा कराने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसे आप आगे की की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।


आवेदन शुल्क - 100 रुपए (आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा) 


No comments:

Post a Comment