The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Tuesday, August 11, 2020

रेलवे में ग्रुप सी और डी के 5285 पदों पर भर्ती विज्ञापन फ़र्जी ।

रेलवे में ग्रुप सी और डी के 5285 पदों पर एक एजेंसी द्वारा फर्जी भर्ती निकालने वाले मामले को गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्रालय ने बयान जारी किया है। रेलवे ने कहा कि एक निजी एजेंसी द्वारा रेलवे की आठ कैटेगरी में उक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन एक बड़े राष्ट्रीय अखबार में प्रकाशित किया था।


 

रेलवे ने साफ किया कि रेलवे भर्ती का कोई भी विज्ञापन केवल रेलवे द्वारा ही जारी किया जाता है। इसके लिए कोई भी प्रावेट एजेंसी अधिकृत नहीं है। इस प्रकार से भर्ती का विज्ञापन दिया जाना जालसाजी और गैरकानूनी है। रेलवे ऐसी एजेंसी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगा।


भर्जी भर्ती को लेकर रेल मंत्रालय ने विस्तृत बयान जारी करते हुए कहा है कि अवस्ट्रन इन्फोटेक (avestran infotech) ने अपनी वेबसाइट www.averstran.in के जरिए रेलवे के ग्रुप सी और डी में 5285 पदों भर्ती होने का विज्ञापन जारी किया था। इसके लिए एजेंसी ने उम्मीदवारों से 750 रुपए आवेदन फीस जमा कराने के लिए भी कहा था। भर्ती विज्ञापन में कहा गया था कि यह भर्ती रेलवे में 11 साल के कन्ट्रैक्ट बेस पर है। साथ ही आवेदन की आखिरी तारीख 10 सितंबर 2020 बताई गई थी।


रेलवे ने अपनी सफाई में कहा है कि रेलवे की कोई भी भर्ती के लिए आरआरबी या आरआरसी द्वारा ही विज्ञापन जारी किए जाते हैं। अन्य किसी अनधिकृत एजेंसी द्वारा नोटिस जारी किया जाना गैर कानूनी है।


रेलवे ने कहा है कि उनकी ओर से अभी मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वाली एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


No comments:

Post a Comment