The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Friday, August 14, 2020

RBSE Supplementary Exam 2020: 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज अंतिम तिथि।


RBSE Supplementary Exam 2020: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (आरबीएसई) द्वारा राज्य विभिन्न विद्यालयों कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए आयोजित किये जाने वाले सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 अगस्त 2020 को समाप्त होने जा रही है। राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के ऐसे सभी छात्र-छात्राएं जिन्हें इस वर्ष के नतीजों के आधार पर सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए पात्र घोषित किया गया है वे अपना रजिस्ट्रेशन बोर्ड के ऑनलाइन एग्जामिनेशन वर्क पोर्टल, bserexam.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, परीक्षार्थी नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन पेज पर जा सकते हैं।

RBSE 10वीं व 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें  -

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान द्वारा पूरक परीक्षाओं के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार छात्र-छात्राएं अपनी कक्षा एवं पेपर के लिए पंजीकरण 14 अगस्त तक करने के बाद परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान 17 अगस्त तक निर्धारित बैंकों में कर सकते हैं और बैंक से प्राप्त रशीद को बोर्ड के कार्यालय में 25 अगस्त तक जमा करा सकते हैं। हालांकि, बोर्ड ने दोगुने परीक्षा शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 18 अगस्त निर्धारित की है और बैंकों में 21 अगस्त तक शुल्क जमा करा सकते हैं, बैंक से प्राप्त रशीद को बोर्ड के कार्यालय में 25 अगस्त तक ही जमा कराना होगा।

पूरक परीक्षाओं की तिथि एवं कार्यक्रम देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- 

देना होगा आवेदन शुल्क

राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की पूरक परीक्षाओं के लिए पंजीकरण शुल्क निर्धारित किया है। परीक्षार्थियों को प्रति विषय 250 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसे निर्धारित बैंकों की शाखाओं के जाकर जमा कराया जा सकता है।



No comments:

Post a Comment