The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Thursday, July 2, 2020

RBSE 12th Result 2020, Rajasthan Board / BSER Results, rajresults.nic.in



राजस्थान बोर्ड 12 वीं परिणाम 2020: बोर्ड ऑफ माध्यमिक एजुकेशन, राजस्थान, राजस्थान बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (आरबीएसई) के रूप में भी जाना जाता है, RBSE कक्षा 12वीं की परीक्षा समाप्त हो चुकी है अब छात्रों के मन में परीक्षा परिणाम को लेकर उत्सुकता है rbse जल्द ही 12 वें परिणाम 2020 घोषित करेगा। बोर्ड ने इस साल की परीक्षा के लिए समय सारिणी की घोषणा की है। rbse 12 वीं परिणाम 2020 तारीख को अभी तक बोर्ड ने जारी नहीं किया है, लेकिन आशा है कि, आरबीएसई परिणाम 2020 को जुलाई 15, 2020 तक जारी कर सकता है। RBSE 12th Board ( arts, science , commerce ) के रिजल्ट सम्बन्धी हर ख़बर आप rjexam.com पर देख सकते है।

RBSE 12वीं रिजल्ट सम्बन्धी हर ख़बर अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहाँ क्लिक करें


RBSE 12th Result 2020 rajresults.nic.in पर कैसे चेक करें

राजस्थान बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2020 को बोर्ड द्वारा औपचारिक रूप से घोषित किया जाता है, छात्र राजस्थान बोर्ड के आधिकारिक परिणाम पृष्ठ पर जा सकते हैं और प्रदान किए गए स्थान पर अपने संबंधित रोल नंबर दर्ज कर सकते हैं और अपना परिणाम प्राप्त करने के लिए 'सबमिट' पर क्लिक कर सकते हैं। हालांकि, एक ही समय में बड़ी संख्या में छात्रों को अपने परिणामों तक पहुंचने की कोशिश करने के साथ, आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ तकनीकी गड़बड़ियां हो सकती हैं।


छात्रों को अपने परिणामों को आसानी से उपयोग करने में मदद करने के लिए, हम इस पृष्ठ के शीर्ष पर परिणाम की जांच करने के लिए एक सीधा लिंक भी प्रदान करेंगे, जैसे ही परिणाम राजस्थान बोर्ड द्वारा घोषित किया जाएगा। छात्र अपने राजस्थान बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2020 को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

● सबसे पहले आप बोर्ड की official वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं
● 12वीं result के लिंक पर क्लिक करें
● अपना मान्य रोल नंबर दर्ज करें
● submit के बटन पर क्लिक करे


RBSE 12 वीं परिणाम 2020: पुनर्मूल्यांकन और रीचेकिंग

हर साल 8 लाख से अधिक छात्र राजस्थान बोर्ड 12 वीं की परीक्षा देते हैं, जिनमें से सभी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होते हैं, कुछ बोर्ड परीक्षाओं को पास करने के लिए भी संघर्ष करते हैं। ऐसे उदाहरण हो सकते हैं जहां एक छात्र महसूस कर सकता है कि उसने प्राप्त अंकों से बेहतर किया है, ऐसे मामले में वह राजस्थान बोर्ड द्वारा की पेशकश की पुन: जांच / पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया की तलाश कर सकता है। राजस्थान बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2020 के संबंध में आर-मूल्यांकन और री-चेकिंग महत्वपूर्ण पहलू हैं जो एक छात्र को अपने दिमाग में रखना चाहिए। यदि छात्रों को यह नहीं लगता है कि स्कोरकार्ड में उनके प्रयासों को सही ठहराया गया है, तो वे उत्तर पुस्तिकाओं के पुन: जांच / पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि अंतिम मार्क टैली में कोई परिवर्तन होता है, तो मूल मार्कशीट में अपडेट किया जाएगा।


राजस्थान 12 वीं बोर्ड पूरक परीक्षा 2020

ऐसे मामले भी हो सकते हैं जहां एक छात्र दुर्भाग्यवश परीक्षा में असफल हो गया है, उसे खुद को साबित करने का एक और अवसर प्रदान किया जाएगा। छात्र कंपार्टमेंटल / पूरक परीक्षा में उपस्थित हो सकेगा। पूरक परीक्षा Result के 1 महीने बाद में होने वाली है। इस लेख में यहां भी सूचित किया जाएगा और बोर्ड द्वारा उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर भी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आरबीएसई परिणाम 2020 के किसी भी अद्यतन के लिए इस पृष्ठ को बुकमार्क करें।

No comments:

Post a Comment