The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Wednesday, July 1, 2020

IBPS RRB Notification 2020 – Apply Online for 9640 Vacancy



IBPS RRB 2020: देश भर के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स की कुल 9638 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरु हो गयी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भर्ती करने वाले संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन यानि आईबीपीएस के अप्लीकेशन पोर्टल, ibpsonline.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2020 निर्धारित की गयी है। आईबीपीएस ने 9638 ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स (स्केल 1, 2 एवं 3) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (CRP RRBs IX) कल 30 जून 2020 को जारी किया है।


कौन कर सकता है आवेदन

ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स (स्केल 1, 2) पदों के लिए स्नातक डिग्री प्राप्त युवा आवेदन कर सकते हैं, जबकि ऑफिसर्स (स्केल 3) के लिए विभाग के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक व प्रोफेशनल योग्यताएं मांगी गयी हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन


आईबीपीएस आरआरबी 9638 ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करने के बाद सीआरपी-आरआरबी के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और फिर नये पेज पर रीजनल रूरल बैंक्स फेज IX के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर आप आईबीपीएस आरआरबी (CRP RRBs IX) 9638 ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स भर्ती का नोटिफिकेशन और पदों के अनुसार अप्लाई ऑनलाइन का लिंक देख सकते हैं। अपने सम्बन्धित पद के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करके आप अप्लीकेशन पोर्टल पर पहुंच सकते हैं। जहां यदि आपने पहले कभी आवेदन नहीं किया है तो न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित किये गये रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड के जरिए लॉगइन करके अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये नोटिफिकेशन एवं पदों के अनुसार डायरेक्ट आवेदन लिंक से भी सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं।


भरना होगा आवेदन शुल्क

IBPS CRP RRBs IX 2020 के अंतर्गत विज्ञापित 9638 ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) एवं ऑफिसर्स की भर्ती के लिए आवेदन के समय उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जिसका भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, कैश कार्ड या अन्य माध्यमों से ऑनलाइन किया जा सकता है। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, एक्ससर्विसमेन वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है।

Download Official Notification -clickhere


No comments:

Post a Comment