The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Thursday, July 23, 2020

UGC गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर, सितंबर में परीक्षाऍ करवाएगा इग्नू



इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू - IGNOU ) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की रिवाइज्ड गाइडलाइंस ( UGC Guidelines  )  को ध्यान में रखकर विभिन्न कोर्सेज के फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का फैसला किया है। इग्नू ने कहा है कि बैचलर डिग्री, मास्टर डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्सेज के फाइल ईयर या फाइनल सेमिस्टर स्टूडेंट्स की जून टर्म एंड परीक्षा सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। संस्थान ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस संबंध यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि यूजीसी की रिवाइज्ड गाइडलाइंस के मुताबिक सभी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों के लिए 30 सितंबर तक यूजी और पीजी कोर्सेज के फाइनल ईयर/सेमिस्टर की परीक्षाएं कराना अनिवार्य है।

वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा गया है, 'मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पीजी डिप्लोमा/डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्सेज के वह स्टूडेंट्स जो अपने कोर्स के फाइनल ईयर/सेमिस्टर में रजिस्टर्ड हैं और जिन्होंने टीईई जून 2020 परीक्षा के लिए एग्जामिनेशन फॉर्म भर दिया है, वह टीईई जून 2020 परीक्षा में बैठने के योग्य हैं। जून टीईई परीक्षा सितंबर 2020 में आयोजित की जाएगी।'

यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा कि सितंबर फर्स्ट वीक में होने जा रही टीईई परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि पैक्टिकल एग्जाम की सूचना के लिए संबंधित रीजनल सेंटर्स से अलग से संपर्क किया जाएगा।



No comments:

Post a Comment