The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Thursday, June 4, 2020

Rajasthan Constable Bharti Exam Date 2020 Admit Card Download, राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि



"Rajasthan Constable Bharti Exam Date 2020 Admit Card Download, rajasthan police exam date 2020,rajasthan police constable exam date 2020,rajasthan police exam kab hogi,rajasthan police exam 2020,raj police exam date,rajasthan police exam date 2019,rajasthan police constable exam 2020,rajasthan police constable exam kb hoga,rajasthan police constable bharti 2020"

राजस्थान पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 5500 के करीब पदों पर हो रही भर्ती की परीक्षा का रास्ता अब खुलता हुआ नजर आ रहा है।
पूर्व में मई माह में प्रस्तावित यह परीक्षा कोरोना प्रकोप के चलते स्थगित कर दी गयी थी जिसके बाद अब पुनः परीक्षा आयोजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है।
पुलिस मुख्यालय से प्रदेश के युवाओ के लिए खुशखबरी है कि अब यह जुलाई के अंतिम सप्ताह में हो सकती है।

विभाग परीक्षा को जुलाई के अंतिम सप्ताह में कराने को लेकर तैयारियों में जुट गया है जिसके लिए जिलो में सेंटरो का चयन कर लिया गया है।
17 लाख अभ्यर्थियो को है इंतजार
पुलिस कांस्टेबल के 5500 पदों पर ऑनलाइन माध्यम से रिकॉर्ड 17 लाख आवेदन प्राप्त हुए है।




2 दिन में 4 चरणों मे होंगी परीक्षा:-

पुलिस कांस्टेबल के पदों पर रिकॉर्ड 17 लाख आवेदन के बाद अब यह परीक्षा 2 दिन में 4 पारियों में ऑफलाइन ही आयोजित होंगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भर्ती परीक्षा का जिम्मा सम्भाल रहे बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि जून में बोर्ड की परीक्षाएं एवं जुलाई में CBSE की परीक्षाओ के चलते जुलाई अंत तक परीक्षा होंगी।


Rajasthan Constable Bharti Exam Date 2020

Rajasthan Police Constable भर्ती परीक्षा जुलाई में संभव , 17 लाख अभ्यर्थी इंतजार में हैं कांस्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए पुलिस मुख्यालय से खुशखबर है । कांस्टेबल के 5500 पदों के लिए भर्ती परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में हो सकती है । इसके लिए मुख्यालय ने जिलों में सेंटर चयनित कर लिए हैं । इस भर्ती के लिए रिकॉर्ड 17 लाख आवेदन आए हैं । ऐसे में भर्ती परीक्षा दो दिन में चार पारियों में कराई जाएगी ।

परीक्षा ऑफ लाइन होगी । भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने का जिम्मा संभाल रहे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जॉर्ज जोसफ का कहना है कि जून में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व जुलाई में सीबीएसई की परीक्षाएं हैं । इस कारण कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में कराने की तैयारी है । पुलिस मुख्यालय भर्ती परीक्षा मई में कराने की पूरी तैयारियां कर चुका था , लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा नहीं हो सकी थी ।


No comments:

Post a Comment