The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Thursday, June 25, 2020

राजस्थान COVID-19 अनुग्रह राशि योजना के तहत लाखों परिवारो के खाते में भेजी जा रही 2500-2500 रूपये की सहायता राशि , यहाँ से देखें ग्राम पंचायत अनुसार लिस्ट


जयपुर:
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने राज्य के आर्थिक रूप से गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए राजस्थान अनुग्रह भुगतान योजना  को शुरू किया है । इस योजना के अंतर्गत गरीब लोगो ,श्रमिक ,मजदूरों को राजस्थान  सरकार द्वारा 2500 रूपये की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी। राज्य के लाभार्थी इस योजना के अंतर्गत 1-कोविड-19 अनुग्रह राशि की लिस्ट ऑनलाइन देख सकते है । प्यारे दोस्तों आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से राजस्थान अनुग्रह भुगतान योजना लिस्ट 2020 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे है ।अतः हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े ।


अगर आप सरकारी योजना व अन्य रोजगार संबंधी हर ख़बर मोबाइल पर पाना चाहते है तो यहाँ clickhere क्लिक करें


प्रदेश में कोरोना वायरस के लॉकडाउन के कारण बनी स्थिति पर सरकार हर जरूरतमंद परिवार के साथ खड़ी है इसी कड़ी में राज्य सरकार ने करोड़ो रूपये की राशि स्वीकृत की है जो प्रदेश के 30 लाख के करीब जरूरतमंदों के खाते में डाली जा रही है जिसके तहत 2500 रुपये की राशि दी जा रही है। यह राशि सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर किये जा चुके है आप नीचे दी जा रही लिंक पर जाकर अपने जिला एवं ग्राम पंचायत का नाम लिखकर देख सकते है कि किस किस के खाते में 2500 हजार की किश्त जमा हो चुकी है।


2500 रुपये के लिए कौन कौन है योग्य ग्राम पंचायत के अनुसार लिस्ट को देखने के लिए इस लिंक पर जाऐ: clickhere
                              

नोट:- आप ऊपर दी गयी लिंक पर जाकर द्वितीय किश्त का चयन करने के बाद अपने जिले एवं पंचायत समिति का चयन करके अपने ग्राम पंचायत को चुने जहाँ आपको आपकी ग्राम पंचायत के हर गांव की लिस्ट दिख जाएगी।

8 comments:

  1. असहाय लोगों के खाते में यह राशि नहीं पहुंची है.. ये कैसा मापदंड है.. किसकी जानकारी से यह लिस्ट बनी हैं?

    ReplyDelete