The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Wednesday, April 15, 2020

रीट 2020 की परीक्षा.. पैटर्न एवं BSTC 2020 की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान...कब और कैसे होंगी परीक्षा


जयपुर
राजस्थान प्रदेश सहित देश मे कोरोना के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया है वही राजस्थान के समस्त विश्वविद्यालयो की परीक्षाओ को मई तक स्थगित किया जा चुका है।
कोरोना के चलते बोर्ड की परीक्षाएं सहित BSTC एवं 31 हजार पदों के लिए होने वाली REET 2020 की परीक्षा पर भी निर्णय नही होने के मामले पर मीडिया से बातचीत में शिक्षा राज्यमंत्री श्री गोविंदसिंह डोटासरा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि REET 2020 की परीक्षा को लेकर पूरा प्लान बनाया जा रहा है जिसमें कब पैटर्न जारी करना है एवं परीक्षा से पूर्व तैयारी के लिए कितना समय देना है उसका निर्धारण चल रहा है...कोरोना से निजात के साथ ही सुचारू रूप से सबकुछ अवगत करवा दिया जाएगा।

REET 2020 की परीक्षा और पैटर्न पर मंत्री जी ने क्या कहा देखे वीडियो इस लिंक पर
                  
clickhere

प्रदेश के करीब 10 लाख युवाओ को REET 2020 के नवीनतम पैटर्न एवं परीक्षा 2 अगस्त को होंगी या नही इस फैसले का इन्तजार है लेकिन शिक्षा राज्य मंत्री जी ने कहा कि सरकार सभी के प्रति संवेदनशील है और जल्द निर्णय होंगा।

 बोर्ड की परीक्षाओ पर जल्द निर्णय:-
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शेष रही परीक्षाएं अब लॉक डाउन के बाद ही होंगी जिसमे सोशियल डिस्टनसिंग कैसे रखी जाए इस हेतु प्लान बनने के बाद ही परीक्षाएं होंगी।


BSTC 2020 की परीक्षा पर भी होना है निर्णय:-
2 वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए प्रतिवर्ष होने वाली BSTC प्री परीक्षा 2020 के लिए इस बार नोटिफिकेशन भी जारी नही हो सका है जिसपर भी जल्द ही निर्णय होंगा।

BSTC 2020 की परीक्षा एवं बोर्ड की परीक्षाओ पर शिक्षा मंत्री जी ने क्या कहा देखे वीडियो इस लिंक से।
                   
clickhere

आज शिक्षा मंत्री होंगे LIVE रूबरू:-
शिक्षा राज्यमंत्री आज फेसबूक के माध्यम से LIVE संवाद करेंगे जहाँ शिक्षक...अभिभावक...युवा सभी जुड़कर मंत्री जी से सवाल पूछ सकते है।


No comments:

Post a Comment