The True Job Alerts And Educational News

    Join Whatsapp  clickhere    

Friday, April 24, 2020

राजस्थान में 2000 डॉक्टर और 9000 नर्सिंग स्टाफ की जल्द होगी भर्ती- स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा



राजस्थान में 2000 डॉक्टर और 9000 नर्सिंग स्टाफ की जल्द होगी भर्ती- स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा


राजस्थान सरकार ने 2000 डॉक्टरों और 9000 से ज्यादा नर्सिंग स्टाफ की भर्ती जल्द ही करने फैसला किया है। जिससे कि कोरोना महामारी से लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी एक समस्या न बने।  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि सरकार के इस फैसले से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की कमी नहीं होगी।



उन्होंने कहा कि हाल में राज्य में 735 नए डॉक्टरों की भर्ती विभिन्न जिलों में की गई थी। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए सरकार अब 2000 और डॉक्टरों की भर्ती करेगी।

उन्होंने  बुधवार को मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों पर 9000 से ज्यादा एएनएम और जीएनएम की भर्तियां होंगी। 12500 पदों पर नर्सिंग स्टाफ की भर्ती कोर्ट में लंबित थीं जो अब क्लीयर हो चुकी हैं।



डॉ रघु शर्मा ने कहा कि चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि राज्य में चिकित्सीय सेवाओं का इन्फ्रस्ट्रक्चर मजबूत करें। स्वास्थ्स संस्थाओं को सभी चिकित्सीय सुविधाओं के साथ दुरुस्त किया जाए। जांच सुविधाएं भी राज्य में बढ़ाई गई हैं। वर्तमान में 4700 जांचें रोजाना हो रही हैं, जिन्हें बढ़कार 10000 जांचें रोजान किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने  बताया कि सभी जिला केंद्रों में मेडिकल जांच की सुविधा विकसित की जा रही है। उहोंने आगे कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता करना और कोरोना के खिलाफ जो लड़ाई लड़ रहे हैं उनके साथ किसी भी प्रकार की बदसलूकी स्वीकार नहीं की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment